Monday, December 17, 2018

रामलला के वकील रविशंकर प्रसाद बोले- फास्टट्रैक हो केस की सुनवाई

आजतक के खास कार्यक्रम 'एजेंडा आजतक' में देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शिरकत की. रविशंकर प्रसाद ने इस दौरान राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर भी बात की. उन्होंने कहा कि वह अपील करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द करें और फास्टट्रैक रूप में करें.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये मामला पिछले करीब 70 साल से चल रहा है, पिछले दस साल से ये सूट सुप्रीम कोर्ट में है. अगर कर्नाटक, सबरीमाला, आतंकियों की फांसी से जुड़े मामलों पर आधी रात को भी सुनवाई हो सकती है, अन्य मामलों को कुछ ही समय में निपटाया जा सकता है. तो वह अपील करते हैं कि राम मंदिर से जुड़े मामले को भी जल्द से जल्द निपटाया जाए और फास्टट्रैक रूप में इसकी सुनवाई हो.

कानून मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. अध्यादेश लाने को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए संवैधानिक मर्यादाओं के साथ सभी रास्तों के बारे में सोचा जाएगा.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधे तौर पर पूछा कि राहुल गांधी राम मंदिर के मुद्दे पर अपना रुख साफ करें. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राम मंदिर के अलावा अन्य मुद्दों पर भी राहुल गांधी पर निशाना साधा.

गौरतलब है कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद से जुड़ा मामला पिछले काफी समय से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. सुप्रीम कोर्ट में हुई पिछली सुनवाई में इस मामले को टाल दिया गया था, अब इस मामले की नई सुनवाई जनवरी, 2019 में होगी. राम मंदिर के निर्माण को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, वीएचपी समेत कई अन्य हिंदू संगठन सरकार पर दबाव बना रहे हैं.

एजेंडा आजतक का सातवां संस्करण

लगातार 18 साल से भारत के नंबर वन न्यूज चैनल 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण आज से शुरू हो गया है. 17 और 18 दिसंबर' 2018 को दिल्ली में 'एजेंडा आजतक' में शामिल होंगे वे लोग जिन्होंने राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड और क्रिकेट में कामयाबी की बुलंदियां हासिल की हैं.

No comments:

Post a Comment