Monday, December 31, 2018

अफवाह है कादर खान के निधन की खबर, बेटे सरफराज ने दी ये जानकारी

Kader Khan In Hospital हाल ही में संवाद लेखक और सीनियर एक्टर कादर खान (Kader Khan ) की गंभीर बीमारी से जुड़ी खबरें आई थीं. इन खबरों के बाद उनके न‍िधन को लेकर भी कुछ ख़बरें सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रही हैं. अब कादर खान के बेटे ने पिता की बीमारी और हेल्थ को लेकर बयान दिया है.

कादर खान की मौत से जुड़ी खबरों को खारिज करते हुए उनके बेटे सरफराज ने PTI से कहा, "ये बातें फर्जी हैं और सिर्फ अफवाह भर हैं, मेरे पिता अस्पताल में हैं."  कादर खान को सांस लेने में तकलीफ है. डॉक्टर्स ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर BiPAP वेंटिलेटर पर रखा है. बॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज ने सलामती की दुआ की है.

कहां से फैली अफवाह?

कथित तौर पर कादर खान के निधन की खबरें ऑल इंडिया रेडियो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी आई थीं. एआईआर के ट्वीट के बाद कुछ मीडिया संस्थानों ने भी मौत की खबर चला दी. बता दें बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और संवाद लेखक कादर खान की हालत खराब है. फिलहाल वो कनाडा में हैं.

कादर खान की सेहत की सलामती के लिए पिछले दिनों अम‍िताभ बच्चन ने भी ट्वीट किया था. अमिताभ ने कादर खान के साथ दो और दो पांच, मुकद्दर का सिकंदर, मि. नटवरलाल, सुहाग, कूली और शहंशाह में काम किया है.

कादर खान के मौत की झूठी खबर पहले भी कई बार फैली है. इस पर खुद कादर खान को भी कहना पड़ा था कि मैं मरा नहीं जिंदा हूं.  कादर खान हरफनमौला कलाकार हैं. उनकी और गोविंदा की जोड़ी को परदे पर काफी पसंद किया गया. इनमें दरिया दिल, राजा बाबू, कुली नंबर 1, छोटे सरकार, आंखें, तेरी पायल मेरे गीत, आंटी नंबर 1, हीरो नंबर 1, राजाजी, नसीब, दीवाना मैं दीवाना, दूल्हे राजा, अखियों से गोली मारे आदि फिल्में कीं.

कादर कॉमेडी रोल्स के लिए काफी पसंद किए गए. वैसे उन्होंने खलनायक और तमाम चरित्र भूमिकाएं भी कीं. उन्होंने कई फिल्मों के मशहूर संवाद भी लिखे. पिछले कुछ समय से कादर अस्वस्थ चल रहे हैं. उन्होंने फिल्मों से पूरी तरह दूरी बना ली है.

दिल्ली यातायात पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर शहर में ट्रैफिक के सुचारू रूप से संचालन के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. सबसे ज्यादा तवज्जो कनॉट प्लेस और इसके आसपास के इलाकों पर दी गई है, जहां रात को गाड़ियों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी. यातायात पुलिस ने जारी एक बयान में कहा कि कनॉट प्लेस में रात आठ बजे से लेकर जश्न खत्म होने तक सभी तरह के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. यातायात के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी के सिंह ने कहा कि कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल या आउटर सर्कल में गाड़ियों को जाने की इजाजत नहीं है.

अधिकारी ने कहा कि यातायात पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने, सिग्नल तोड़ने और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी.  बयान में बताया गया है कि मंडी हाउस गोल चक्कर, बंगाली मार्केट गोल चक्कर, रंजीत सिंह फ्लाईओर, मिंटो रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, मुंजे चौक (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन) के पास चेम्सफोर्ड रोड से वाहनों को कनॉट प्लेस की ओर आने नहीं दिया जाएगा.

बी के सिंह ने बताया कि आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त, गोल मार्केट गोल चक्कर, जीपीओ, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन की ओर से भी गाड़ियों को कनॉट प्लेस की ओर नहीं बढ़ने दिया जाएगा. यातायात परामर्श के मुताबिक, वाहन चालक कनॉट प्लेस के आसपास कुछ स्थानों पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment