Tuesday, February 19, 2019

प्रेम‍िका को बनाया मां, बाप से कराई शादी, पढ़ें अजीब प्रेम कहानी

एक लड़की अपने प्यार की खात‍िर मां-बाप का घर छोड़कर प्रेमी के घर आकर रहने लगी. उधर, लड़की के पर‍िजनों ने अगवा करने के शक में चार लोगों पर एफआईआर दर्ज करा दी. अब कानूनी दांवपेंच से बचने के ल‍िए लड़की ने एक अजीब कदम उठाया.

ब‍िहार के समस्तीपुर ज‍िले में घर से भागकर एक प्रेम‍िका, अपने प्रेमी से शादी करने की जल्दबाजी में उसके घर पहुंच गई. जब प्रेमी से शादी करने की बात आई तो पता चला प्रेमी तो नाबाल‍िग है. तब उसने प्रेमी के साथ रहने का एक अनोखा तरीका ढूंढा. लड़की ने प्रेमी के व‍िधुर बाप से ही शादी रचा ली. अब समाज के सामने वह प्रेमी की मां थी लेक‍िन घर के अंदर वह प्रेमी के साथ पत‍ि-पत्नी की तरह रहने लगी थी.

क्या था मामला

समस्तीपुर के हलई ओपी इलाके के एक गांव की लड़की को अपने ही कॉलेज में पढ़ने वाले एक लड़के से प्रेम हो गया. दोनों के बीच प्यार का स‍िलस‍िला कुछ द‍िनों तक चला. फ‍िर वह अपने प्रेमी से शादी करने उसके घर पहुंची तो पता चला क‍ि वह तो नाबाल‍िग है. उधर, लड़की के मां-बाप ने लड़की को अगवा करने का केस दर्ज करा रखा था ज‍िसमें 4 लोग नामजद थे. इनमें से एक 3 महीने से जेल में बंद था.

मामला बड़ा व‍िच‍ित्र हो गया

ऐसे में लड़की को समझ नहीं आया क‍ि इस कानूनी दांवपेच से वह कैसे न‍िपटे. तब लड़की ने अपने प्रेमी के बाप सुनील राय से ही शादी रचा ली. सुनील की पत्नी की 1 साल पहले ही मौत हुई थी. अब मामला बड़ा व‍िच‍ित्र हो गया. समाज के सामने वह प्रेमी की मां थी लेक‍िन घर के अंदर प्रेम‍िका.

पुल‍िस भी गई चौंक

पुल‍िस के सामने ये मामला शनिवार को आया तो वह भी चौंक गई. जब पुल‍िस ने लड़के के बाप और लड़की से बात की तो सारा माजरा समझ में आया. सब कुछ समझ कर पुल‍िस ने लड़की के प्रेमी के पिता को ग‍िरफ्तार कर जेल भेज द‍िया. वहीं, लड़की को कोर्ट के सामने पेश क‍िया. 

अब तक सैमसंग ने इसके हार्डवेयर के बारे में कुछ ज्यादा शेयर नहीं किया है. हालांकि इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगी. इसमें Infinity U डिस्प्ले यूज किया गया है. इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा है और रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी. तीन रियर कैमरे में – एक सेंसर 13 मेगापिक्सल का, दूसरा और तीसरा 5 मेगापिक्सल का हो सकता है. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. इस स्मार्टफोन के दो मेमोरी वेरिएंट्स लॉन्च हो सकते हैं – इनमें 4GB रैम के साथ 64GB, जबकि दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जा सकती है.

यह स्मार्टफोन भारत में 27 फरवरी को शाम 6 बजे लॉन्च होगा. इसे सिर्फ ई-कॉमर्स कंपनी ऐमेजॉन इंडिया से बेचा जाएगा. इसके बाद ये दूसरे मार्केट में भी लॉन्च हो सकता है. Galaxy M30 में कंपनी इनहाउस Exynos 7904 प्रोसेसर दे सकती है.

सैमसंग से जुड़ी दूसरी खबरों की बात करें तो कंपनी सैन फ्रैंसिस्को में अनपैक्ड इवेंट आयोजित कर रही है. इस दौरान कंपनी अपने फ्लैगशिप Galaxy S10 और फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. इवेंट 20 फरवरी को है, लेकिन भारतीय समयानुसार ये रात के 12.10 बजे से शुरू होगा. इस दौरान स्मार्टफोन सहित कंपनी स्मार्ट वॉच भी लॉन्च कर सकती है. स्मार्टफोन का डिजाइन और कॉन्सेप्ट लीक हुआ है और इसमें कंपनी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है. इस बार कंपनी सॉफ्टवेयर में भी बड़े बदलाव कर सकती है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर मंगलवार को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. सेना ने साफ तौर पर कहा कि पुलवामा हमले का मुख्य साजिशकर्ता पाकिस्तान ही है. चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल केजीएस ढिल्लन ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया.

No comments:

Post a Comment