Friday, April 5, 2019

हार्दिक ने कहा- पिछले 7 महीने बहुत संघर्ष किया, समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या था?

मुंबई. आईपीएल के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हरा दिया। मुंबई की जीत में सबसे बड़ा योगदान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का रहा। उन्होंने बल्लेबाजी में आठ गेंद पर 25 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में महेंद्र सिंह धोनी सहित तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। हार्दिक को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने कहा-  मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। पिछले सात महीनों से मेरे जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। यह समय बहुत कठिन और संघर्ष के साथ गुजरा है। मुझे यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हुआ क्या है?

'अपने खेल को निखारने पर काम कर रहा हूं'
दरअसल, हार्दिक ने करण जौहर के टीवी शो ‘कॉफी विद करण' में महिलाओं पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें निलंबित कर दिया था। हालांकि, बाद में जांच पूरी होने तक निलंबन हटा लिया गया।

हार्दिक ने कहा, ''टीम की जीत में अहम योगदान देकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। यह मेरे लिए आसान नहीं था मैं अपने खेल को और निखारने पर काम कर रहा हूं। वर्ल्ड कप में मौका मिलने पर बेहतर प्रदर्शन करुंगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतेगी।''

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए। वहीं, चेन्नई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी।

खेल डेस्क. आईपीएल के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हरा दिया। मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमें ड्रेसिंग रूम में जा चुकी थी, तब चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अचानक वहां से उतरकर नीचे स्टैंड में आ गए। दरअसल, धोनी की एक बुजुर्ग महिला प्रशंसक उनका इंतजार कर रहीं थीं। उनके साथ एक युवती भी थी। धोनी उनके पास गए। दोनों से काफी देर तक बात की और तस्वीरें खिंचवाई।

महिला फैन के पास पीले रंग का एक पोस्टर था। जिस पर लिखा था, "मैं यहां सिर्फ धोनी की लिए आई हूं।" धोनी ने उस पोस्टर पर साइन किए। महिला के साथ आई युवती ने चेन्नई की जर्सी लेकर आई थी। इस पर भी धोनी ने ऑटोग्राफ दिए। उन्होंने दोनों के साथ सेल्फी ली और तस्वीरें खिंचवाई।

मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी। कप्तान धोनी की भी प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने 21 गेंद पर 57.14 की स्ट्राइक रेट से 12 रन बनाए।

सिंधु और ह्यून 15वीं बार कोर्ट पर आमने-सामने थीं। इस जीत के साथ ह्यून ने सिंधु को करियर में सातवीं बार हराया। इससे पहले पिछले साल नवंबर में हॉन्गकॉन्ग ओपन में भी सिंधु के खिलाफ ह्यून जीत हासिल करने में सफल रही थीं। सिंधु ने आखिरी बार ह्यून को अगस्त 2018 में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हराया था।

No comments:

Post a Comment